राज्य का नाम रौशन करने वाले खिलाड़ियों को सीएम मान ने दी सौगात, जल्द खातों मे ट्रांसफर होंगे 8.30 करोड़ रूपये

Join US

मुख्यमंत्री मान ने कहा कि खेल के दौरान राज्य भर के स्वर्ण रजत और कांस्य पदक के विजेता 11 हजार खिलाड़ियों के लिए 8. 30 करोड़ रुपए की इनामी राशि जारी की गई है। यह राशि खिलाड़ियों के बैंक खातों में जल्द ट्रांसफर कर दी जाएगी। मान ने इन खिलाड़ियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में राज्य के लिए मेडल लाना जारी रखेंगे।

punjab news

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को राज्य के सबसे बड़े खेल मुकाबले खेडां वतन पंजाब दीयां के दूसरे भाग की औपचारिक समाप्ति का एलान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य भर में हुए इन खेलों में 4.5 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस साल आठ उम्र वर्गों के 35 मुकाबले करवाए गए और पहली बार इन खेलों में रगबी, साइकलिंग, घुड़ वारी, वुशू और वॉलीबाल शूटिंग को भी शामिल किया गया। उन्होंने कहा कि इस बार अंडर- 14, 17, 21, 21 से 30, 31 से 40, 41 से 55, 56 से 65 साल और 65 साल से अधिक उम्र वर्ग के मुकाबले करवाए गए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वर्ण पदक विजेता को 10 हज़ार, रजत के लिए सात हजार और कांस्य पदक विजेता के लिए पांच हजार की इनामी राशि समेत कुल 8.30 करोड़ रुपये के नकद इनाम खिलाड़ियों को दिए गए। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि यह खेल खिलाड़ियों को अपने हुनर के प्रदर्शन के लिए एक प्लेटफार्म मुहैया करने की दिशा में बड़ा कदम है। यह खिलाड़ियों की क्षमता और कमजोरियों की पहचान करने के लिए मददगार होगा। यह कदम खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के लिए तैयार करने के लिए सहायक साबित होगा।

Leave a Comment